औजार पर सरसों का तेल लगाने के फायदे

4 Min Read
औजार पर सरसों का तेल लगाने के फायदे

औजार पर सरसों का तेल लगाने के फायदे : औजार पर सरसों का तेल लगाने के फायदे, कई लोग शर्म के कारण पुरुष जननांग को औजार बोलते हैं इसलिए वह औजार शब्द का प्रयोग करते हैं तो हम आज आपको औजार पर सरसों का तेल लगाने के फायदों के बारे में बताएंगे।

सरसों के तेल में मौजूद थियामाइन, फोलेट, नियासिन, मैग्नीशियम, ओमेगा 3 फैटी एसिड आदि कई विटामिन और खनिज तत्व पाएं जाते हैं जोकि हमारे स्वास्थ्य के लिए बहुत गुणकारी होता है। साथ ही सरसों के तेल में एंटी बैक्टीरियल, एंटीफंगल और एंटीइंफ्लेमेटरी गुण पाए जाते हैं जोकि पुरुष जननांग की त्वचा को बैक्टीरियल, एंटीफंगल इन्फेक्शन से दूर रखते हैं। सरसों का तेल त्वचा की नमी बनाये रखता है और त्वचा को अंदरुनी पोषण प्रदान करता है।

औजार पर सरसों का तेल लगाने से क्या होता है?

औजार पर सरसों का तेल लगाने से क्या होता है? यह एक बहुत ही सामान्य लेकिन बहुत पूछा जाने वाला सवाल है। औजार पर सरसों का तेल लगाने से औजार को सही आकार मिलता है, ढीलापन, कमजोरी, टेढ़ापन आदि दूर होता है और नसों की मजबूती बढती एवं आकार में वृद्धि होती है साथ ही पुरुष जननांग की नसें ज्यादा देर तक रक्त को एकत्रित करने में सक्षम होती हैं जिस कारण उसकी उत्तेजना ज्यादा समय तक रहती है।

रक्त का संचार और एकत्रण की क्षमता बढ़ती है

सरसों तेल की नियमित मालिश से जननांग की नसों में रक्त का संचार (सर्कुलेशन) बढ़ता है एवं ब्लड को जननांग में होल्ड करके रखने वाली नसों की क्षमता भी बढ़ती है जिस कारण जननांग का आकार एवं ज्यादा देर तक आकार बड़ा रखने में मदद मिलती है जिससे सहवास का समय भी बढ़ता है और उचित समय तक सहवास कर पाते हैं।

नसों को पोषण और शक्ति प्रदान करता है

सरसों का तेल नसों को पोषण प्रदान करता है साथ ही सरसों की तासीर गर्म होती है जिस कारण नसों को उचित गर्माहट मिलती है, साथ ही नसों की कमजोरी दूर होती है जिस से उनको शक्ति मिलती है और नसों को नए सेल्स बनाने में भी मदद मिलती है।

जननांग को फंगल और बैक्टीरियल इन्फेक्शन्स से बचाता है

सरसों तेल की मालिश जननांग को फंगल और बैक्टीरियल इन्फेक्शन से बचाती है। जननांग पर फंगल इन्फेक्शन होने पर जननांग के अगले भाग का रंग सफ़ेद सा हो जाता है और हल्के-हल्के दाने से हो जाते हैं साथ ही हल्की सी जलन और खुजली सी भी महसूस होती है। सरसों के तेल में मौजूद एंटी बैक्टीरियल और एंटीफंगल गुण इस तरह के फंगल और बैक्टीरियल इन्फेक्शन को ठीक करने में सक्षम होते हैं।

जैसे किस विटामिन की कमी से नींद नहीं आती है

सरसों तेल की मालिश कैसे करें

5 से 10 मिनट नहाने से पहले और सोने से पहले आप मालिश कर सकते हैं दोनों हाथों से आगे से पीछे की तरफ मसाज करें ऐसा लगातार दो महीने तक करें लाभ होगा, ध्यान रखें कि इस दौरान स्खलित न हों नहीं तो सहवास का समय कम हो सकता है।

Share this Article