गर्लफ्रेंड के साथ गलती से भी न करें यह हरकत

6 Min Read
गर्लफ्रेंड के साथ गलती से भी न करें यह हरकत

गर्लफ्रेंड के साथ गलती से भी न करें यह हरकत नहीं तो आपका ब्रेकअप होना तो पक्का है। किसी भी रिलेशनशिप को मजबूत बनाने के लिए ट्रस्ट और कमिटमेंट बहुत जरुरी होता है बिना भरोसे और प्रतिबद्धता के कोई भी रिश्ता नहीं टिक सकता है। गर्लफ्रेंड के साथ सतर्कता बरतकर और भरोसा दिलाकर आप अपने रिश्ते को मजबूत बना सकते हैं लेकिन गलती से भी ये निम्न बातें करने से आपको बचना चाहिए।

अपनी गर्लफ्रेंड की कभी दूसरों के साथ तुलना ना करें

गलती से भी आपको कभी भी अपनी गर्लफ्रेंड की तुलना किसी और से नहीं करनी चाहिए। कभी भी यह नहीं कहना चाहिए कि तुम ऐसी हो य वैसी हो उस से कुछ सीखो की मेरी माँ से या मेरी बहन से कुछ सीखो या किसी और महिला से तुलना करना आपके संबंधों के लिए हानिकारक हो सकता है। इससे आपकी गर्लफ्रेंड को लग सकता है कि आप उसे पसंद नहीं करते हैं या जल्द ही उससे बोर हो जायेंगे इसलिए कभी भी अपनी गर्लफ्रेंड की तुलना किसी से भी न करें।

आप बिना किसी से तुलना किये भी अपनी बातों को कह सकते हैं और जो सुधार आप अपनी गर्लफ्रेंड में चाहते हैं वह कर सकते हैं।

पुरानी प्रॉब्लम्स या बातों को ना करें डिस्कस

कभी भी आपको आपकी गर्लफ्रेंड के सामने किसी पुरानी बात या दोनों के बीच हुई किसी समस्या या लड़ाई का जिक्र नहीं करना चाहिए ऐसा करना आपके रिश्ते के लिए घातक हो सकता है। इससे आपकी गर्लफ्रेंड को लगेगा की आप पुरानी बातों को दिल से लगा के रखते हो और समय आने पर बार-बार उनका जिक्र करते हो ताकि अपनी गर्लफ्रेंड को निचा दिखा सको। तो कभी भी ऐसा नहीं करना चाहिए पुरानी बातों को भूलकर आने वाले अच्छे भविष्य पर ध्यान देना चाहिये।

अपनी गर्लफ्रेंड पर नेगेटिव कमेंट न करें

कभी भी अपनी गर्लफ्रेंड पर कोई नेगेटिव कमेंट न करें, उसे कभी भला बुरा न कहें या उसकी किसी आदत या हरकत के कारण उसका उपहास न उड़ाएं। उसे न कहें कि वह आलसी है या घमंडी है या उसमें बात करने की समझ नहीं है या उसका ड्रेसिंग सेन्स बकवास है आदि इत्यादि किसी भी प्रकार का निगेटिव कमेंट न करें। हो सकते तो ज्यादातर समय आप उनकी तारीफ ही करें क्योंकि तारीफ सुनना हर किसी को पसंद होता है।

अपनी गर्लफ्रेंड की अपीयरेंस को लेकर ना करें कोई कमेंट

कभी भी अपनी गर्लफ्रेंड की अपीयरेंस को लेकर ना करें कोई कमेंट यानि कि अपनी गर्लफ्रेंड के लुक पर या उसके कपडे पसंद करने या पहनने पर कमेंट न करें। लड़कियां अपनी पसंद और अपने कपड़ों और अपीयरेंस को लेकर काफी संवेदनशील होती हैं और इन पर किया गया किसी भी प्रकार का कमेंट वह दिल से लगाकर बैठ जाती हैं जो कि आपके रिलेशनशिप के लिए घातक साबित हो सकता है।

अपनी गर्लफ्रेंड को कभी भी अपनी एक्स के बारे में ना बताएं

अपनी गर्लफ्रेंड को कभी भी अपनी एक्स गर्लफ्रेंड के बारे में ना बताएं क्योंकि ऐसा करने से कभी भी आपके रिलशनशिप में आने वाले उतार चढ़ाव के दौरान आपकी गर्लफ्रेंड के मन में यही भाव आएगा कि आप अपनी पुरानी गर्लफ्रेंड को नहीं भुला पाए हैं या शायद अभी भी पुराने रिलेशनशिप में अटके हुए हैं या अभी भी पुरानी गर्लफ्रेंड के साथ रिलेशनशिप में हैं इस वजह से आप दोनों के वर्तमन रिश्ते ख़राब हो रहे हैं।

तो जितना हो सके अपनी एक्स गर्लफ्रेंड के बारे में बताने से बचें जब तक की खुद आपकी गर्लफ्रेंड यह न जानना चाहे और डिटेल्स न मांगे तब तक आपको यह बात इग्नोर ही करनी चाहिए।

जल्द बाजी करने से बचें

हमेशा ध्यान रखें की अपनी गर्लफ्रेंड से अपने सम्बन्ध को नए आयाम तक ले जाने के लिए जोर न डालें या उन्हें किसी भी प्रकार से गलत हिंट न दें। गर्लफ्रेंड को यकीन दिलाएं की आपका सम्बन्ध और साथ जन्मों-जनम का है और आप कभी भी अपनी गर्लफ्रेंड को धोखा नहीं देंगे और ना उनका साथ छोड़ेंगे। अपनी गर्लफ्रेंड को किसी भी फिजिकल रिलेशनशिप के लिए खुद से एनकरेज या मजबूर न करें नहीं तो आपकी गर्लफ्रेंड को लगेगा की आपका मकसद केवल यही है न की सीरियस रिलेशनशिप।

इन बातों का ध्यान रखकर आप भी अपने रिलेशनशिप को मजबूत बना सकते हैं और अपनी गर्लफ्रेंड को हर्ट करने और ब्रेकअप होने की समस्या को देय कर सकते हैं।

पढ़ें – पेट की गैस को जड़ से खत्म करने के आयुर्वेदिक उपाय

Share this Article
Leave a comment

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *