पेनिस में तनाव की दवा आयुर्वेदिक, पेनिस का कमजोर होना

6 Min Read

पेनिस में तनाव की दवा आयुर्वेदिक, पेनिस का कमजोर होना कई बार शारीरिक और कई बार मानसिक समस्या होती है। एक अच्छी और आनंददायक सेक्स के लिए लिंग में तनाव होना यानि कि Penis में Erection होना, उसका सख्त होना बहुत जरूरी है अन्यथा आपको और आपके पार्टनर को आनंद की प्राप्ति नहीं होगी। पेनिस में ठीक से तनाव न होने के कारण ही erectile dysfunction की समस्या होती है।

अच्छी सेक्स लाइफ में लिंग के ढीलेपन की समस्या (Penis Erection Problems) से रिश्तों में तनाव आ सकता है क्योंकि जैसे खाना, पीना और सोना जरुरी होता है वैसे ही दांपत्य जीवन में अच्छी सेक्स लाइफ का होना भी जरुरी होता है।

कई बार लोग ऐसी शिकायत करते हैं कि सेक्स के दौरान पेनिस पूरी तरह सख्त नहीं होता है या उसमें ढीलापन रहता है। इस समस्या के पीछे कई कारण हो सकते हैं कई बार शारीरिक और कई बार मानसिक। अमूमन 35 से 45 वर्ष के पुरुषों में ऐसी समस्या देखी जाती है लेकिन कई बार युवाओं में भी ऐसी समस्या हो जाती है जिसे आराम से सही किया जा सकता है।

पेनिस में तनाव न होने के कुछ कारण हो सकते हैं आइये समझते हैं पेनिस में तनाव न होने के प्रमुख कारण –

पेनिस में तनाव न होने के कारण

नशे का आदि होना

कई बार नशे की लत की वजह से भी पेनिस में तनाव नहीं होता है, नशीली दवाइयां लेने की वजह से या शराब, सिगरेट आदि का नशा करने की वजह से ऐसा होता है। इसलिए नशा करना छोड़ दें यह आपके दाम्पत्य जीवन के लिए बहुत ही नुकसानदायक है।

सेक्स की इच्छा न होने के कारण

कई बार पार्टनर के साथ अनबन होने, रिलेशनशिप में बोरियत होने, अच्छे से पार्टनर को संतुष्ट न कर पाने का डर, पार्टनर से मन भर जाने या पार्टनर को देख कर सेक्स की इच्छा न जागने के कारण भी पेनिस में तनाव नहीं आने का कारण हो सकता है। इसलिए नए-नए तरीके, अतरंगी खेल, सेक्सी कपडे या जगह बदल कर आप अपना मूड अच्छा कर सकते हैं जिससे आपको सेक्स करने की इच्छा बढ़ेगी और इरेक्टाइल डिस्फंक्शन (erectile dysfunction) की समस्या ठीक होगी।

जरुरत से ज्यादा सेक्स करने के कारण

जरुरत से ज्यादा सेक्स करने के कारण

कहते हैं कोई भी चीज़ अगर जरुरत से ज्यादा हो जाये तो अच्छा नहीं होता है इसलिए कई बार जरुरत से ज्यादा सेक्स करने के कारण भी पेनिस में तनाव न होने की समस्या हो सकती है इसलिए अधिक सेक्स करने से भी पेनिस पर और उसकी नसों में दबाव बढ़ता है जिस वजह से इरेक्टाइल डिस्फंक्शन (erectile dysfunction) की समस्या उत्पन्न हो सकती है इसलिए संतुलित मात्रा में ही सेक्स करें।

चिंता, तनाव, अवसाद होने के कारण

चिंता या तनाव के कारण भी दिमाग में काफी दबाव रहता है जिस कारण सेक्स कर का मन नहीं होता है लेकिन पार्टनर के कहने या पार्टनर को खुश करने के लिए बिना मन के सेक्स करने से पेनिस में ठीक से तनाव नहीं आ पाता है जिस कारण इरेक्टाइल डिस्फंक्शन हो जाता है। इसलिए अवसाद या काम के तनाव को कम करने के बाद ही अपने पार्टनर के साथ ख़ुशी के पल बितायें।

सेक्स करने की सही शुरुआत न करना

सेक्स करने की सही शुरुआत न करना

एक दम से सेक्स करने का मन होने और सीधे सेक्स करने के कारण पेनिस में ठीक से तनाव नहीं आता है इसलिए कहा जाता है कि सेक्स शुरू करने से पहले फोर प्ले करना जरुरी माना जाता है जिसमें गुप्तांगों को सहलाना, मजाक, मस्ती करना, किस करना, अंगों को सहलाना आदि जरुरी होता है क्योंकि लिंग में सख्ती आने में समय लगता है और उसके लिए सेक्स का मूड होना भी जरुरी होता है इसलिए सेक्स शुरू करने से पहले फोर प्ले करना बेहद जरुरी है।

पेनिस की नसों में कमजोरी

पेनिस की नसों में कमजोरी होने के कारण भी पेनिस में तनाव कम हो सकता है इस समस्या को दूर करने के लिए आप पेनिस की नारियल तेल सेपेनिस पर सरसों के तेल की या पेनिस पर तिल का तेल आदि से मालिश करके पेनिस की कमजोरी या पेनिस के तनाव की समस्या को ठीक कर सकते हैं।

शारीरिक कमजोरी या बीमारी

पेनिस का ठीक से खड़ा न होना या उसमें तनाव होने का एक कारण शारीरिक कमजोरी या कोई बीमारी भी हो सकती है इसलिए आप डॉक्टर से सलाह ले सकते हैं।

पेनिस में तनाव की आयुर्वेदिक दवा

पेनिस में तनाव की आयुर्वेदिक दवा

पेनिस में तनाव कम होने या erectile dysfunction की समस्या को आप आयुर्वेदिक दवाओं यानि कि आयुर्वेदिक जड़ीबूटियों का प्रयोग करके ठीक कर सकते हैं इसके लिए आप यौनशक्ति बढ़ाने के घरेलू उपाय और सेक्स लाइफ बेहतर बनायें ये 5 आयुर्वेदिक औषधियाँ लेख पढ़ सकते हैं और पेनिस में तनाव न होने की समस्या को दूर कर सकते हैं।

Share this Article

Google News पर हमें फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें