पेनिस पर नारियल तेल लगाने के फायदे

4 Min Read
पेनिस पर नारियल तेल लगाने के फायदे ( penis par nariyal tel lagane ke fayde )

पेनिस पर नारियल तेल लगाने के फायदे : पेनिस पर नारियल तेल लगाने के फायदे ( penis par nariyal tel lagane ke fayde ) कई होते हैं ढीलापन, कमजोरी, टेढ़ापन दूर होता है साथ ही सेक्स करने की क्षमता और पेनिस का आकार दोनों बढ़ते हैं।

नारियल के तेल की मालिश से कुछ हद तक पेनिस का साइज और मोटाई बढ़ती है। नारियल के तेल में कई पोषक तत्व पाए जाते हैं जो त्वचा को पोषण प्रदान करते हैं और पेनिस में रक्त का संचार और रक्त को ज्यादा देर तक होल्ड करके रखने की क्षमता बढती है जिससे सेक्स का समय बढ़ता है।

नारियल के तेल की मालिश लिंग की ऊपर की त्वचा को सेहतमंद बनती है और एंटी ऑक्सीडेंट, एंटी बैक्टीरियल, एंटीफंगल और एंटीइंफ्लेमेटरी गुण पेनिस पर होने वाले फंगल इन्फेक्शन को दूर करता है। फंगल इन्फेक्शन होने पर पेनिस के अगले भाग का रंग सफ़ेद सा हो जाता है और हल्के-हल्के दाने से हो जाते हैं साथ ही हल्की सी जलन और खुजली सी भी महसूस होती है।

Benefits of applying coconut oil on penis in hindi

आयुर्वेद के अनुसार नारियल के तेल की तासीर गर्म होती है इसलिए यह नसों को सम्पूर्ण पोषण और नसों को मजबूती प्रदान करता है। नारियल के तेल से नियमित रूप से मालिश करने से अच्छा आकार मिलता है। मालिश करते हुए आप हस्तमैथुन (Masturbation) न करें ऐसा करने से आपका सेक्स सेशन कम हो सकता है।

नारियल तेल की मालिश सेक्स पॉवर को बढाती है और लिंग का तनाव बढ़ाता है जिससे लिंग का आकर भी बढ़ता है और आप जल्दी नहीं स्खलित होते हैं। दो से तीन महीने तक लगातार सुबह नहाने से पहले और रात में सोने से पहले पेनिस को अच्छे से साफ़ करने के बाद नारियल तेल की मालिश कर सकते हैं।

सेक्स के दौरान नारियल के तेल का इस्तेमाल करना भी अच्छा माना जाता है लेकिन ऐसा तभी करें जब बिना कंडोम के सेक्स करना हों क्योंकि नारियल तेल के प्रयोग से लेटेक्स कॉन्डोम फटने का डर रहता है।

लेकिन ध्यान रखें कि अगर महिलायें गर्भ धारण करना चाहती हैं तो सेक्स के दौरान नारियल के तेल का इस्तेमाल ज्यादा न करें इससे कई महिलाओं को गर्भ धारण करने में समस्या हो सकती है क्योंकि नारियल का तेल शुक्राणुओं पर गलत प्रभाव डालता है ऐसा कुछ अध्ययन में पाया गया है लेकिन ऐसा सभी मामलों में नहीं देखा गया है कई अध्ययनों में इसका कोई प्रभाव नहीं पाया गया है इसलिए अच्छा होगा कि आप अनरिफाइंड कोकोनट ऑयल का इस्तेमाल करें।

संबंध बनाते वक्त नारियल तेल का इस्तेमाल करने से वजाइना पर भी बुरा प्रभाव पड़ सकता है और वजाइना में इन्फेक्शन हो सकता है इसलिए नारियल के तेल का इस्तेमाल सेक्स के दौरान न ही करें तो ज्यादा बेहतर होगा। Benefits of applying coconut oil on penis in hindi.

पेनिस पर नारियल के तेल से मालिश कैसे करें

पेनिस पर नारियल के तेल से मालिश कैसे करें

पेनिस पर नारियल के तेल से मालिश कैसे करें ? – 5 से 10 मिनट नहाने से पहले और सोने से पहले आप नारियल के तेल से मालिश कर सकते हैं। गुनगुने नारियल के तेल को दोनों हाथों पर लगाकर एक हाथ से अपने लिंग के निचले हिस्से को पकड़कर ऊपर के हिस्से तक अपने लिंग को खींचें और हलके हाथों से मसाज करें। पेनिस बहुत ही नाजुक होता है इसलिए उस पर दबाव न बनायें नहीं तो पेनिस की नसों को क्षति पहुँच सकती है।

ध्यान रखें कि नारियल के तेल से मालिश के दौरान गलती से भी हस्तमैथुन (Masturbation) न करें।

Info Source : wikipediahealth.com

Author Profile

Sumit Raghav
Sumit Raghav
I'm, your guide through the fascinating worlds of entertainment and health. With a passion for staying in-the-know about the latest happenings in the entertainment industry and a dedication to promoting well-being, I bring you a unique blend of articles that are both informative and entertaining.

Share this Article

Google News पर हमें फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें