शैंपू में यह मिला पा सकते हैं लंबे घने चमकीले बाल

4 Min Read
शैंपू में यह मिला पा सकते हैं लंबे घने चमकीले बाल

लंबे और खूबसूरत बाल कौन नहीं चाहता है लेकिन बेरुखे छोटे और दो मुखी बालों के कारण हमारा यह सपना सपना ही रह जाता है। अगर आप भी किसी एक्टर या एक्ट्रेस की तरह घने लंबे और चमकीले बाल चाहते हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं एक ऐसा आसान तरीका जिस को अपनाकर आप अपने बालों को भी एक एक्टर एक्ट्रेस की तरह घना लंबा काला और चमकीला शानदार रूप दे सकते हैं।

बस आपको अपने शैंपू में यह कुछ चीजें मिलानी है और इसका सेवन हफ्ते में एक से दो बार करना है तब आप पाएंगे कि इससे आपको कितना फायदा होता है आपके बाल भी सुंदर चमकीले हो जाएंगे साथ ही यह लंबे घने भी हो जाएंगे। बालों का रूखापन टूटे-फूटे बाल बालों की लंबाई से जुड़ी समस्याएं यह सब भी दूर हो जाएंगी।

आपको शैंपू में यह चीजें मिलाकर एक पीस तैयार करना है और इसको हफ्ते में एक या दो बार ही तुम्हारी करना है आप आएंगे किसको लगाकर आपके बालों में काफी सुधार आया है उनकी लंबाई भी बड़ी है नए बाल भी उठ रहे हैं साथ ही बाल घने लंबे और चमकीले हो रहे हैं और जो दो मुखी बालों की समस्या आपको थी वह भी धीरे-धीरे सही हो रही है।

इस मिश्रण को लगाने का फायदा यह है कि यह आपके बालों में मौजूद तेल की वजह से बंद हुए रोम छिद्रों को खोलता है साथ ही यह बालों को समुचित पोषण भी देता है, जिससे कि नए बाल उगने में आसानी होती है। जिसकी वजह से पहले से मौजूद बाल लंबे होते हैं साथ ही नए बाल उगते हैं और बालों का रूखापन भी खत्म हो जाता है।

ingredients

आवश्यक सामग्री 

बस आपको चाहिए एक पैकेट शैंपू ठीक है ₹2 वाला साथ में आपको चाहिए कटोरी थोड़ा सा बुरा एक से दो चम्मच और एक ताजा एलोवेरा का पत्ता।

aloe vera gel

पेस्ट बनाने का तरीका 

अब आपको एलोवेरा के पत्ते को आधा काट लेना है और इस पत्ते के अंदर का जो जैल है उसे चम्मच से चाकू की मदद से हल्के हल्के निकालकर एक कटोरी में ले लेना है, इसके बाद आपको इसमें एक पैकेट शैंपू और एक से दो चम्मच बुरा अच्छे से मिला देना है। बुरा आपको आसानी से किसी भी परचूनी की दुकान पर मिल जाएगा। अगर बुरा उपलब्ध नहीं है तो आप चीनी को बारीक पीसकर इसे भी इस मिश्रण में मिला सकते हैं।

इस मिश्रण को शैंपू की ही तरह बालों पर लगाएं और फिर बालों को पानी से अच्छी तरीके से धूल है आप पाएंगे कि आपके बालक पहले से ज्यादा अच्छे हैं काले घने लंबे हैं और नए बाल भी उठ रहे हैं साथ ही बालों के टूटने झड़ने की समस्या भी समाप्त हो रही है। मिश्रण में मौजूद बुरा चुकी करेगी चीनी ही है वह बालों को काफी फायदा पहुंचाती है यह आपके बालों में मौजूद तेल की वजह से बानी ब्लॉकेज को खत्म करती है।

जानें ब्राह्मी के फायदे बालों के लिएप्याज के फायदे बालों के लिए और बालों को जड़ से काला करने के उपाय

Share this Article