Jio का 5G इंटरनेट नहीं चल रहा है? चिंता न करें, अब आपको तगड़ी स्पीड मिलेगी।

3 Min Read
Jio का 5G इंटरनेट नहीं चल रहा है? चिंता न करें, अब आपको तगड़ी स्पीड मिलेगी

रिलायंस जियो देश के सभी शहरों में 5G कनेक्टिविटी का लाभ दे रही है और उसकी 5G सेवाएं पहले से ही उपलब्ध हैं। JIO कंपनी ने 5G स्पीड का इस्तेमाल अपने सब्सक्राइबर्स को करने की शुरुआत कर दी है और अगर आपके पास 5G स्मार्टफोन है तो आप जियो नेटवर्क के साथ अनलिमिटेड डाटा और हाई-स्पीड इंटरनेट का आनंद ले सकते हैं। अगर ऐसा नहीं है, तो चिंता न करें, हम आपके लिए इसका समाधान लाए हैं।

रिलायंस जियो द्वारा उन उपयोगकर्ताओं को अनलिमिटेड 5G डेटा और हाई-स्पीड इंटरनेट का लाभ मिल रहा है, जिनके पास 5G स्मार्टफोन है और जहां रिलायंस जियो की 5G सेवाएं उपलब्ध हैं। सबसे पहले जांचें कि आपके क्षेत्र में रिलायंस जियो की 5G सेवाएं शुरू हो गई हैं या नहीं। आप इसे MyJio ऐप या जियो की वेबसाइट पर जाकर जांच सकते हैं। यदि फिर भी 5G की गति नहीं मिलती है, तो आपको कुछ ट्रिक का प्रयास करना होगा।

यदि आपके पास 5जी स्मार्टफोन है, तो उसमें सही नेटवर्क सेटिंग्स इनेबल होना आवश्यक हैं। अपने फोन की सेटिंग्स खोलने के बाद, आपको नेटवर्क सेटिंग्स में जाना होगा। उसके बाद, Preferred Network Type पर टैप करने के बाद, आपको 5जी Only का चयन करना होगा। इसे करने के बाद, आपका डिवाइस 5जी नेटवर्क का उपयोग करेगा। हालांकि, यह नहीं मतलब है कि आपने 239 रुपये से कम कीमत वाले प्लान से रीचार्ज किया है, इसका मतलब है कि आपको 5जी स्पीड नहीं मिलेगी।

जियो और एयरटेल दोनों ही उन यूजर्स को अनलिमिटेड 5G डाटा और स्पीड का लाभ प्रदान कर रहे हैं, जिनके क्षेत्र में कंपनी की 5G सेवाएं उपलब्ध हैं और जिन्होंने 239 रुपये या इससे ज्यादा कीमत वाले प्लान से रिचार्ज किया है। अगर आप जियो यूजर हैं और आपके एक्टिव प्लान की कीमत 239 रुपये से कम है तो केवल 61 रुपये का भुगतान करके 5G अपग्रेड का लाभ उठा सकते हैं।

रिलायंस जियो ने उन यूजर्स को भी 5G स्पीड का लाभ देना शुरू किया है, जिन्होंने 239 रुपये से कम कीमत वाले ऐक्टिव प्लान का उपयोग किया है। इन यूजर्स को 61 रुपये के 5G अपग्रेड प्लान का रीचार्ज करना होगा। यह प्लान वैलिडिटी में ऐक्टिव प्लान के बराबर होता है और इसमें 6GB अतिरिक्त डाटा बेनिफिट्स भी शामिल हैं। इसके साथ, 119 रुपये, 149 रुपये, 179 रुपये, 199 रुपये और 209 रुपये के जियो प्लान्स को भी 5G पर अपग्रेड किया जा सकता है।

Share this Article
Leave a comment

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *