चंद्रयान 3: अक्षय, अनुपम और अन्य ने लॉन्च से पहले इसरो वैज्ञानिकों की सराहना की

3 Min Read

भारतीय अंतरिक्ष अनुसंधान संगठन (इसरो) 14 जुलाई को अपना चंद्रयान-3 चंद्रमा मिशन शुरू करने की योजना बना रहा है। इसकी शुरुआत आंध्र प्रदेश के श्रीहरिकोटा में सतीश धवन मिशन केंद्र से दोपहर 2:35 बजे शुरू होने वाली है। ऐतिहासिक मैच से पहले, कई बॉलीवुड सितारों ने भारतीय वैज्ञानिकों के प्रति अपनी प्रशंसा और प्रशंसा व्यक्त की।

बॉलीवुड सेलेब्स ने इसरो वैज्ञानिकों को शुभकामनाएं दीं

चंद्रयान-2 के एक संयुक्त मिशन, चंद्रयान-3 का मुख्य लक्ष्य एक लैंडर और रोवर को चंद्रमा की सतह पर सूक्ष्म रूप से उतारना है। 14 जुलाई को, बहुप्रतीक्षित शुरुआत से पहले, कई मशहूर हस्तियों ने अपना उत्साह साझा किया।

अक्षय कुमार, जो फिल्म मिशन मंगल के सदस्य बने, ने अपनी सफलता को साझा करने के लिए ट्विटर का सहारा लिया और लिखा, “और समय ऊपर की ओर बढ़ गया है! #Chandrayaan3 के लिए @isro के हमारे सभी वैज्ञानिकों को बड़ी सफलता। करोड़ों दिल आपके लिए प्रार्थना कर रहे हैं।”

अनुपम खेर ने इसरो के वैज्ञानिकों की भी सराहना की और ट्वीट किया, “भारत चंद्रमा पर अपने तीसरे मिशन के लिए पूरी तरह तैयार है। #चंद्रयान3 की शुरुआत के लिए #इसरो के हमारे वैज्ञानिकों को शुभकामनाएं। झंडा ऊंचा रह रहा है हमारा। जय हिंद! @ इसरो।” ट्वीट के साथ उन्होंने शुरुआत का विवरण भी साझा किया।

ट्विटर पर चंद्रयान 3 का विवरण साझा करते हुए, सुनील शेट्टी ने भी अपना उत्साह व्यक्त किया। अभिनेता ने अपने विचार साझा करते हुए लिखा, “उत्साह के चरण चंद्रमा तक पहुंच रहे हैं! मैं चंद्रयान 3 को उसके आगामी मिशन के लिए डिजिटल शुभकामनाएँ भेज रहा हूँ! अब भारत की तकनीकी क्षमता को अद्वितीय ऊंचाइयों पर ले जाने का इंतजार नहीं कर सकते! हो सकता है कि परिस्थितियाँ शांत हों, खोजें अद्भुत हों, और सफलता व्यापक हो! गर्वित भारतीय।”

चंद्रयान 3 के बारे में सब कुछ

चंद्रयान-3 की शुरुआत भारत के इरादे कार्यक्रम के लिए एक बड़ा मेल है। यह देश का तीसरा चंद्र मिशन भी है और 2019 में चंद्रयान-2 के असफल लैंडिंग प्रयास के बाद से महत्वपूर्ण है। चंद्रयान-3 की सफलता चंद्रमा पर सूक्ष्म रूप से उतरने की भारत की क्षमता को प्रदर्शित करेगी और भविष्य के चंद्र मिशनों के लिए मार्ग प्रशस्त करेगी। चंद्रयान-3 मिशन भारत को अपनी लक्ष्य विशेषज्ञता हासिल करने का इंतजार करेगा। लैंडर और रोवर के फैशन के लिए विभिन्न विकसित व्यावहारिक विज्ञानों के उपयोग की आवश्यकता थी।

Trending on Internet

Share this Article