डाबर शिलाजीत कैप्सूल खाने के फायदे

5 Min Read
डाबर शिलाजीत कैप्सूल खाने के फायदे

डाबर शिलाजीत कैप्सूल खाने के फायदे : डाबर शिलाजीत कैप्सूल खाने के फायदे ढेर सारे हैं, डाबर शिलाजीत गोल्ड कैप्सूल मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिए किया जाता है, डाबर शिलाजीत गोल्ड कैप्सूल पुरुषों की कमजोरी को दूर करता है और स्टेमिना, मर्दाना ताकत को बढ़ाता है।

डाबर शिलाजीत एक शक्तिशाली आयुर्वेदिक जड़ी बूटी है जिसका सेवन बहुत ही लाभकारी होता है। डाबर शिलाजीत स्टैमिना, शीघ्रपतन, इरेक्टाइल डिसफंक्शन आदि की समस्या को दूर करता है और वीर्य की गुणवत्ता एवं शुक्राणुओं की संख्या को बढ़ाता है। Benefits of eating Dabur Shilajit Capsule in hindi.

डाबर शिलाजीत गोल्ड कैप्सूल शिलाजीत, अश्वगंधा, विदारीकंद, सफ़ेद मुसली, स्वर्ण भस्म, केसर आदि जड़ी बूटियों से तैयार किया जाता है, यह 80 प्रकार के खनिज और तत्वों का मिश्रण होता है। शक्ति के लिए शिलाजीत, सहनशीलता के लिए स्वर्ण भस्म, ताकत के लिए केसर, ऊर्जा के लिए अश्वगंधा और कमजोरी दूर करने के लिए सफेद मूसली का प्रयोग किया जाता है।

Dabur Shilajit Gold capsule khane ke fayde : डाबर शिलाजीत गोल्ड ( Dabur Shilajit Gold ke fayde ) के सेवन से कामेच्छा अर्थ सेक्स करने की इच्छा जागृत होती है तो जिनको सेक्स करने की इच्छा कम होती है उन्हें इसका सेवन करना चाहिए। साथ ही डाबर शिलाजीत गोल्ड के सेवन से इरेक्टाइल डिसफंक्शन अर्थात लिंग (पेनिस) में उत्तेजना की कमी दूर होती है और लिंग में तनाव एवं कठोरता आती है जोकि अच्छी सेक्स लाइफ के लिए बहुत ही आवश्यक है।

डाबर शिलाजीत गोल्ड के सेवन से शीघ्रपतन की समस्या भी दूर होती है, शीघ्रपतन में वीर्य जल्दी निकल जाता है जोकि एक बड़ी समस्या है। ऐसा होने से सेक्स लाइफ पर बेहद ही नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। साथ ही इससे नपुंसकता का खतरा भी बढ़ता है ऐसा लिंग (पेनिस) की नसों में कमी आ जाने के कारण होता है।

संभोग का समय बढ़ाने के लिए और लिंग (पेनिस) सम्बंधित कमजोरी दूर करने के लिए डाबर शिलाजीत गोल्ड कैप्सूल का सेवन करना बहुत लाभकारी है। कम शब्दों में कहा जाये तो डाबर शिलाजीत गोल्ड के नियमित सेवन से पुरुषों की कई सेक्स समस्याएं दूर होती हैं।

फायदा महसूस होने पर इसका सेवन रोजाना की जगह हफ्ते में 3 दिन फिर हफ्ते में 1 दिन करते-करते कम कर दें क्योंकि किसी भी चीज़ की लत अच्छी नहीं होती है, अधिकतम 3 महीने तक ही लगातार इसका सेवन करें।

शिलाजीत गोल्ड कैप्सूल कब खाना चाहिए

शिलाजीत गोल्ड कैप्सूल कब खाना चाहिए, सेक्स करने से कम से कम एक घंटा पहले डाबर शिलाजीत गोल्ड कैप्सूल का सेवन करना चाहिए।

डाबर शिलाजीत गोल्ड के सेवन का तरीका

डाबर शिलाजीत गोल्ड के सेवन का तरीका या डाबर शिलाजीत गोल्ड कैसे लेना चाहिए यह एक आम सवाल है। रात में सोने से पहले गुनगुने दूध के साथ 1 कैप्सूल रोज़ ले सकते हैं, डॉक्टर की सलाह द्वारा इसका सेवन ज्यादा लाभकारी होगा।

डाबर शिलाजीत कैप्सूल कोर्स

डाबर शिलाजीत कैप्सूल कोर्स :- डाबर शिलाजीत गोल्ड कैप्सूल का सेवन सेक्स करने से कम से कम एक घंटा पहले करना चाहिए तभी आपको इसका असर महसूस होगा। आप इसका सेवन गुनगुने दूध और 1 चम्मच शहद के साथ भी कर सकते हैं।

डाबर शिलाजीत गोल्ड के नुकसान

डाबर शिलाजीत गोल्ड एक आयुर्वेदिक दवा है जिसके लाभ ज्यादा और नुकसान कम है लेकिन कुछ लोगों में इसके सेवन से गर्मी लगना, पसीना आना, आंखों में जलन, घबराहट, अधिक प्यास लगने जैसी समस्या हो सकती है क्योंकि डाबर शिलाजीत गोल्ड की तासीर गर्म होती है इसलिए ऐसा होना एक सामान्य बात है लेकिन समस्या अधिक लगने पर इसका सेवन या तो कम कर दें या बिलकुल ही बंद कर दें और समस्या होने पर डॉक्टर की सलाह अवश्य लें।

Share this Article

Google News पर हमें फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें