डाबर तुलसी ड्रॉप्स के फायदे – इम्युनिटी बूस्टर

2 Min Read
डाबर तुलसी ड्रॉप्स के फायदे (Dabur Tulsi Drops benefits in hindi)

डाबर तुलसी ड्रॉप्स के फायदे : जानें डाबर तुलसी ड्रॉप्स के फायदे (dabur tulsi drops ke fayde) Dabur Tulsi Drops 100 प्रतिशत प्राकृतिक है जिसे पांच दुर्लभ तुलसी की अच्छाई से बनाया गया है इसमें एंटीऑक्सीडेंट गुण व्याप्त है जोकि हमारी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है। dabur tulsi drops benefits in hindi.

डाबर तुलसी ड्रॉप्स के फायदे (Dabur Tulsi Drops benefits in hindi)

  • डाबर तुलसी ड्रॉप्स 100 प्रतिशत प्राकृतिक इम्युनिटी बूस्टर है। तुलसी ड्रॉप्स हमारे शरीर को कई प्रकार की बिमारियों से लड़ने में सहायता प्रदान करता है। यह हमारे शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाता है और हमारी पाचन क्रिया सुधरती है। साथ ही ये हमारी त्वचा, आंख, जोड़ो के दर्द और लिवर के लिए बेहद लाभदायक है।
  • डाबर तुलसी ड्रॉप्स विष्णु तुलसी, रामा तुलसी, श्यामा तुलसी, बिस्वा तुलसी एवं अमृत तुलसी समाहित हैं। इनमें एंटीऑक्सिडेंट, एंटीमाइक्रोबियल और एडॉप्टोजनिक गुण पाए जाते हैं। यह ड्रॉप्स कई तरह की बीमारियों से बचाव करने में कारगर है।
  • डाबर तुलसी ड्रॉप्स में पांच प्रकार की तुलसी का उपयोग किया गया है। तुलसी का उपयोग पिछले कई शताब्दियों से आयुर्वेदिक औषधि के रूप में किया जाता रहा है। तुलसी के नियमित सेवन से हमें दिल का खतरा, सांस की बीमारी और लिवर सम्बंधित बीमारियां नहीं होती।

जानें पतंजलि तुलसी घनवटी के फायदे

  • डाबर तुलसी ड्रॉप्स वजन कम करने, सूजन कम करने, लिवर स्वस्थ करने, मेटाबोलिज्म बढ़ाने में और रक्त में शुगर के स्तर को संतुलित करने में बेहद सहायक होता है। इसके अलावा भी तुलसी को अपने आहार में शामिल करने से कई तरह के स्वास्थ्य लाभ मिल सकते हैं।
  • डाबर तुलसी ड्रॉप्स का सेवन हलके गुनगुने पानी में, चाय या फिर दूध में मिलाकर कर सकते हैं। इसे दिन में 2 -3  बार इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • डाबर तुलसी ड्रॉप्स की कुछ बूंदों को चाय या गुनगुने पानी में मिलाकर पीने से उनका स्वाद और अच्छा और सुगन्धित होता है जिसे पीने से कुछ कड़वापन नहीं आता।

जानें तुलसी और शहद के फायदे (Benefits of Basil and Honey)

Share this Article